*  कोलार के सिंगापुर सिटी में संगीतमय शिवपुराण का आयोजन 

* आचार्य श्री यश शर्मा ने बताई शिवपुराण की महिमा
अमिताभ पांडेय  
भोपाल। आचार्य श्री यश शर्मा का कहना है कि व्यक्ति को अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण रखना चाहिए  और इन्द्रियों को वश में करने की कोशिश करनी चाहिए । व्यक्ति को इच्छाओं और आवश्यकताओं में अंतर समझना चाहिए  और उन इच्छाओं का त्याग कर देना चाहिए , जिससे चरित्र की हानि होती है।
 आचार्य श्री यश शर्मा  कोलार के सिंगापुर सिटी अपार्टमेंट में आयोजित संगीतमय शिवपुराण कार्यक्रम के दौरान शिवपुराण की महिमा पर प्रकाश डाल रहे थे। उन्होंने कहा कि मोह-माया में पड़कर इंसान अपने उद्देश्यों को कभी प्राप्त नहीं कर सकता, इसलिए  व्यक्ति को मोह-माया के वशीभूत होकर नहीं रहना चाहिए । मोह और माया के बंधनों से व्यक्ति जब स्वतंत्र  हो जाता है, तो उसे परम ज्ञान की प्राप्ति होती है। उन्होंने कहा कि शिव पुराण में सत्य बोलना और सत्य का साथ देने की सीख भी मिलती है।
 सिंगापुर सिटी, कोलार रोड अपार्टमेंट की सोसाइटी के प्रेसिडेंट  प्रदीप रघुवंशी बताया कि सोसाइटी प्राँगण  में  संगीतमय शिवपुराण कार्यक्रम का प्रारंभ 28 जुलाई को हुआ था।  इसका समापन  3 अगस्त को हुआ। इस अवसर पर भंडारे का आयोजन भी किया गया।  सम्पूर्ण  कार्यक्रम में  श्रीमती रितु रघुवंशी , संतोषी शालवार , काजल दास , उषा शर्मा, निशा निर्मलकर और  श्रीकरण  सिंह राजपूत ने सहयोग प्रदान किया |

Source : Agency