मुंबई

 जानीमानी अभिनेत्री प्राची बंसल का कहना है कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित 'श्रीमद् रामायण' में उन्हें माता सीता की भूमिका निभाकर विश्वास की शक्ति को समझने में मदद मिली है।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर श्रीमद् रामायण, भगवान राम की कालजयी सीखों के मार्मिक चित्रण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है। चल रहे एपिसोड इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि कैसे भगवान हनुमान, माता सीता को खोजने की अपनी खोज में अशोक वाटिका तक पहुंचते हैं और उन्हें राक्षस योद्धाओं की सुरक्षा में एक उपवन में देखते हैं।वह खुद को भगवान राम के दूत के रूप में पेश करते हैं और उन्हें वह अंगूठी भेंट करते हैं जो भगवान राम ने उनके लिए भेजी थी, जिससे माता सीता के दिल में आशा फिर से बहाल हो गई कि उनके पति अंततः उन्हें ढूंढ लेंगे और उन्हें बचा लेंगे। जैसे ही वह अशोक वाटिका छोड़ने के लिए आगे बढ़ते हैं, उन्हें एहसास होता है कि वह भूखे हैं और भोजन की तलाश करते समय, उन्हें सुरक्षाकर्मी देख लेते हैं और वह उनसे लड़ना शुरू कर देते हैं। अराजकता जल्द ही रावण के छोटे बेटे अक्षय कुमार के ध्यान में आती है, जो उनके बीच युद्ध जैसी स्थिति को जन्म देती है। अंततः भगवान हनुमान अक्षय कुमार को मार देते हैं! रावण का बड़ा बेटा, मेघनाद अपने भाई की मृत्यु की खबर सुनकर क्रोधित हो जाता है, अपने ब्रह्मास्त्र का उपयोग करके भगवान हनुमान को पकड़ लेता है और फिर उन्हें प्रतिशोध के लिए लंका राजा रावण को सौंप देता है।

माता सीता की भूमिका निभा रहीं प्राची बंसल ने कहा,माता सीता की भूमिका निभाने से मुझे विश्वास की शक्ति को समझने में मदद मिली है।खासकर अशोक वाटिका में भगवान हनुमान से मुलाकात के बाद तमाम कठिनाइयां झेलने के बावजूद, वह भगवान राम के अटूट प्रेम और प्रतिबद्धता में अपने विश्वास पर दृढ़ बनी हुई है। उनकी निरंतर खोज से शक्ति प्राप्त कर रही है और इस ज्ञान में सांत्वना पा रही है कि उनका बंधन चुनौतियों से परे है।

Source : Agency