प्यार करने वालों के लिए वैलेंटाइंस डे का दिन बहुत ही खास होता है। इस दिन के लिए प्रेमी युगल पूरे साल इंतजार करते हैं और अपने पार्टनर के लिए कुछ स्पेशल करते हैं। अगर आप भी वैलेंटाइन डे के दिन अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराना चाहते हैं और उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आज हम आपको बताते हैं ऐसे 10 गिफ्ट आइडियाज जो आप अपने पार्टनर को दे सकते हैं। यह ना सिर्फ उनके प्रति आपके प्यार को दिखाएगा बल्कि उनके लिए काफी यूजफुल भी होंगे...

पर्स या वॉलेट
अगर आपके पार्टनर को अलग-अलग तरह के पर्स और वॉलेट रखने का शौक है, तो आप उन्हें किसी अच्छी कंपनी का पर्स या वॉलेट गिफ्ट कर सकते हैं, ताकि वह जब भी आपके गिफ्ट को देखें, तो उन्हें आपकी याद आए।

गैजेट
यदि आप आपकी प्रेमिका के लिए सबसे अच्छे लेकिन सबसे महंगे वैलेंटाइन उपहार के बारे में सोच रहे है, तो गैजेट उनमें से एक है। स्मार्टफोन, लैपटॉप या टैब कुछ सबसे आम गैजेट हैं जो हर किसी को पसंद आते हैं।

फिटनेस बैंड
आजकल की जिंदगी में हर किसी को फिट रहना पसंद है और जब बात फिटनेस की होती है तो भला फिटनेस बैंड का जिक्र कैसे ना हो, जो आपकी हेल्थ की पूरी डिटेल रखता है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को फिटनेस बैंड गिफ्ट कर सकते हैं।

ड्रेस
आप वैलेंटाइन पार्टी से पहले भी अपने पार्टनर को गिफ्ट दे सकते हैं। इसमें आप उन्हें कोई स्टाइलिश सी ड्रेस देकर सरप्राइज करें। आप कोई रेड कलर का गाउन या शॉर्ट ड्रेस उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं।

डिनर डेट
कई पार्टनर्स को गिफ्ट की जगह अपने पार्टनर के साथ समय बिताना पसंद होता है। ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड या हसबैंड-वाइफ को एक शानदार डेट पर ले जा सकते हैं। 

चॉकलेट्स
वैलेंटाइन वीक में एक चॉकलेट डे भी आता है। ऐसे में अगर आपके पार्टनर को चॉकलेट बहुत ज्यादा पसंद ,है तो आप कोई इंपोर्टेड चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं। इसके साथ आप उन्हें रेड रोज का बुके देना ना भूलें।

लॉकेट
ज्वैलरी सबसे अच्छे वैलेंटाइन गिफ्टों में से एक है और अपनी प्रेमिका को स्पेशल महसूस कराने का एक और तरीका है। इसके लिए आपको हीरे की अंगूठी खरीदने की जरूरत नहीं है, आप कोई क्यूट सा लॉकेट भी अपनी पार्टनर को दे सकते हैं।

पैंपरिंग प्रोडक्ट्स
बहुत सी लड़कियों को खुद को पैम्पर करना पसंद होता है। ऐसे में आप उन्हें वैलेंटाइन डे पर लोशन, साबुन, बॉडी वॉश, और बॉडी स्प्रे जैसे पैंपरिंग करने वाले प्रोडक्ट्स दे सकते हैं। इसमें लग्जरी परफ्यूम एक और विकल्प है।

वॉच
यदि आपकी प्रेमिका को घड़ियां पहनना पसंद है तो एक क्लासिक महिलाओं की घड़ी सबसे अच्छा वेलेंटाइन उपहार हो सकती है। घड़ी की क्वालिटी और लुक आपके बजट पर निर्भर करता है।

कस्टमाइज गिफ्ट
अगर आप अपने पार्टनर को कुछ हटके गिफ्ट करना चाहते हैं, तो उनके लिए कोई कस्टमाइज गिफ्ट बनवा सकते हैं। इसमें आप दोनों की फोटोज का कोलाज, फोटो प्रिंट कप या टी शर्ट अच्छा विकल्प है।

Source : Agency