जबलपुर

लोकसभा चुनाव में एक तरफ जहां उम्मीदवार नामांकन दाखिल करने में जुटे हैं तो दूसरी तरफ मतदाताओं का दिल जीतने के लिए एक से बढ़कर एक वादे भी कर रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश में एक उम्मीदवार अजब-गजब वादों और अपने अनोखे अंदाज को लेकर सुर्खियों में हैं। एक पति-पत्नी बग्घी पर सवार होकर रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर तक पहुंचे। देरी की वजह से नामांकन फॉर्म तो नहीं मिला लेकिन स्टेनली लुइस और उनकी पत्नी शशि स्टेला लुइस चर्चा में आ गए।  

लोकसभा चुनाव के दौरान जबलपुर में कई दिलचस्प नजारे देखने मिल रहे हैं। पिछले दिनों नामांकन फार्म लेने के लिए एक निर्दलीय प्रत्याशी 25 हजार रुपए की चिल्लर लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचा था। अब लुइस दंपति ने अपनी ओर सबका ध्यान खींचा है। जबलपुर के इंदिरा मार्केट इलाके में रहने वाले स्टेनली लुइस अपनी पत्नी शशि स्टेला लुईस के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। स्टेनली इस बार लोकसभा चुनाव में अपनी पत्नी को उम्मीदवार बनाना चाहते हैं।

खुद को यूनाइटेड स्टेट ऑफ एशिया यानी USA का प्रेसिडेंट बताने वाले स्टेनली लुइस का कहना है कि उनकी पत्नी शशि स्टेला लुइस यूनाइटेड स्टेट ऑफ एशिया की वाइस प्रेसिडेंट है। और इस बार के लोकसभा के चुनाव में जबलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहती हैं। स्टेनली लुइस ने यह भी दावा किया है कि अगर चुनाव में उनकी पत्नी की जीत होती है तो जबलपुर के हर एक वोटर को 20 हजार डॉलर (करीब 16 लाख रुपए) दिए जाएंगे। अपने अजीबोगरीब दावों और कारनामों के चलते स्टेनली लुइस इसके पहले भी सुर्खियां बटोर चुके हैं।

कोहिनूर वापस लाने का किया था वादा
लोकसभा और विधानसभा चुनाव के अलावा स्टेनली लुइस राष्ट्रपति के चुनाव में भी दावेदारी पेश कर चुके हैं। राष्ट्रपति के चुनाव में तो एक बार स्टेनली लुइस ने यह तक दावा कर दिया कि अगर वे देश के राष्ट्रपति बन जाते हैं,तो ब्रिटेन की महारानी के पास सुरक्षित कोहिनूर हीरे को भारत लाकर  देश की गरीबी का खात्मा कर देंगे।  

Source : Agency