( अमिताभ पाण्डेय)
भोपाल।
" माननीय प्रधानमंत्री जी,विगत मई 2019 में आम चुनाव के आखिरी दिनों में आपने उत्तराखंड पहुंचकर रूद्रप्रयाग के आगे निर्जन स्थान पर गुफाओं में एक दिन का ध्यान किया था। ईश्वर की कृपा से उसका यह फल मिला कि बहुमत से भाजपा की सरकार आ गई और आप दूसरी बार प्रधानमंत्री बने।
मेरी यह कामना है कि  वर्ष 2024 के चुनाव के आखिरी दिनों में भी आप फिर से  वही जाकर ध्यान करें । ऐसा करने पर भगवान महादेव के आशीर्वाद से अबकी बार 400 पार का संकल्प पूरा होगा। आपके नेतृत्व में तीसरी बार भारी बहुमत से केन्द्र में भाजपा की सरकार बनेगी। माननीय मोदी जी , मैं अपनी इन्हीं भावनाओं को पेटिंग के माध्यम से आज आप तक पहुंचाना चाहती हूं। कृपया भोपाल आगमन पर रोड शो के दौरान मेरी पेंटिंग जरूर स्वीकार कीजिएगा। "
इस आशय का एक पत्र भोपाल की वरिष्ठ महिला चित्रकार श्रीमती अनीता सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेषित किया है उन्होंने अपने पत्र में प्रधानमंत्री जी से यह अनुरोध किया है कि भोपाल आगमन पर वह एक पेंटिंग को जरूर स्वीकार करें इस पेंटिंग में श्रीमती अनीता सिंह ने प्रधानमंत्री श्री मोदी को उत्तराखंड के बर्फीले पहाड़ों के बीच एक गुफा में ध्यान करते हुए चित्रित किया है श्रीमती सिंह प्रधानमंत्री के राष्ट्रवादी विचारधारा को समर्पित कार्यों से बेहद प्रभावित हैं और वह चाहती हैं कि , तीसरी बार भी केंद्र में भाजपा की सरकार बने।
 इसके लिए वह प्रार्थना  करती हैं और पेंटिंग के माध्यम से अपनी बात प्रधानमंत्री के समक्ष भी पहुंचाना चाहती हैं।
उल्लेखनीय है कि श्रीमती सिंह की रुचि पेंटिंग में महाविद्यालय की शिक्षा के समय से रही है। उन्होंने एम ए फाईन आर्ट्स परीक्षा रिकॉर्ड अंकों से उत्तीर्ण करने के बाद कोटा शहर में रेलवे की नौकरी की । लगभग 30 वर्ष नौकरी करने के बाद जनवरी 2023 में स्वेच्छिक सेवानिवृत्त हो गई। रेलवे से वी आर एस लेने के बाद वे ज्यादातर समय पेंटिंग बनाने में बिताती हैं।
वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसक हैं और उनसे मिलना चाहती हैं ताकि अपनी बनाई पेंटिंग उन्हें भेंट कर सकें।
यहां यह बताना जरूरी होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6:00 बजे भोपाल प्रवास पर आ रहे हैं । वे मालवीय नगर तिराहे से रोशनपुरा ,न्यू मार्केट , अपेक्स बैंक तिराहे तक रोड शो करेंगे ।
इस रोड शो के दौरान 40 से अधिक स्थानों पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा ।
श्री मोदी के स्वागत के लिए अभी से उस मार्ग के दोनों तरफ भारी संख्या में लोग एकत्र करना शुरू हो गए हैं जहां से श्री मोदी रोड शो करते हुए जनता का अभिवादन करेंगे ।
रोड शो के दौरान भोपाल की अनेक धार्मिक सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा ।
इस बारे में मध्य भारत आर्य प्रतिनिधि सभा के मंत्री अतुल वर्मा ने बताया कि भोपाल के सभी आर्य समाज संगठन मालवीय नगर स्थित एयरटेल तिराहे पर मंच बनाकर प्रधानमंत्री पर पुष्प वर्षा करेंगे।
इस अवसर पर श्रीमती मीना जैन, तपेश्वरी माता जी, श्रीमती पुष्पांजलि शर्मा, वेदप्रकाश शर्मा, पूर्व प्रधान चन्द्रहास शुक्ला, सत्यनारायण शर्मा, श्रीमती मंजू शर्मा, श्रीमती अर्चना प्रकाश सोनी, कवियत्री श्रीमती सरोज सोनी , श्रीमती भगवती, सोमवंत अरगरे, निश्चल वर्मा, प्रेमलता यादव, संजीव त्यागी, वेद आशीष आर्य,
पूर्व प्रधान श्रीमती राकेश- महेश शर्मा, सुधाकर अग्रवाल , रामपाल सोनी, श्रीमती मंजू हीरानंदानी, सविता , सरोज गांधी, राजीव ओबेरॉय, जयवीर शास्री, प्रशांत आर्य, सतीश आर्य, श्रीमती राधा - सुनील आर्य, हिमांशी शर्मा, सहित आर्य समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहेंगे।

Source : Agency