यूक्रेन 

Ukraine के कई इलाकों में रूसी मिसाइल हमले हो रहे हैं। देश भर में महत्वपूर्ण ऊर्जा बुनियादी ढांचे को लक्षित कर रही रूसी मिसाइलों के हमले ऐसे समय हुए हैं, जब हड़ताल जारी है।   रिपोर्ट के अनुसार शहर के मेयर के अनुसार, मिसाइल हमले के बाद राजधानी कीव में बुनियादी सुविधाएं दोपहर प्रभावित हुईं हैं। रूसी मिसाइल हमलों पर  रिपोर्ट के मुताबिक, "राजधानी की बुनियादी सुविधाओं में से एक को नुकसान पहुंचा है।" विटाली क्लिट्सको ने टेलीग्राम पर कहा, निवासियों को हवाई हमले की आशंका के कारण आश्रयों में रहने की चेतावनी दी गई थी। व्यापक कीव क्षेत्र के गवर्नर ओलेक्सी कुलेबा के अनुसार, यूक्रेनी वायु रक्षा प्रणाली जवाबी कार्रवाई कर रही थी। 

इससे पहले आज कई मिसाइलों ने यूक्रेन के शहरों को निशाना बनाया जिसके बाद हवाई हमले की चेतावनी जारी की गई। माइकोलाइव क्षेत्र के सैन्य प्रशासन के प्रमुख विटाली किम ने टेलीग्राम पर कहा, "दक्षिण और पूर्व से कई मिसाइलें हैं। यूक्रेन की "वायु रक्षा काम कर रही है।" 

हाल के दिनों में यूक्रेन के दक्षिणी और पूर्वी क्षेत्रों में संघर्ष बढ़ गया है, स्थानीय अधिकारियों ने डोनेट्स्क क्षेत्र की पूर्वी सीमा रेखा पर कस्बों और गांवों में "बड़े पैमाने पर गोलाबारी" का हवाला दिया है।
 

Source : Agency