रोहतक (हरियाणा)
कॉमनवेल्थ खेलों की कांस्य पदक विजेता पूजा सिहाग के पति शनिवार देर रात हरियाणा के रोहतक में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। रोहतक के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) महेश कुमार के मुताबिक अजय नंदल के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने का इंतजार है।

डीएसपी ने कहा, "अजय नंदल के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। उनके पिता ने अजय के दोस्त रवि पर ड्रग ओवरडोज का आरोप लगाया है। यह घटना महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय के पास हुई।"  आनंद भी एक रेसलर थे और एक आर्मी ऑफिसर भी थे। जब उनकी मौत हुई तो अजय नंदल तीन अन्य लोगों के साथ थे। दो अन्य जो उनके साथ थे- सोनू और रवि, वे भी वर्तमान में गंभीर हालत में हैं।

अजय नंदल हरियाणा के रोहतक के गढ़ी बोहर गांव के रहने वाले थे। शनिवार शाम करीब सात बजे अजय नंदल की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। भारतीय पहलवान पूजा सिहाग ने राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में ऑस्ट्रेलिया की नाओमी डी ब्रुइन के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद महिला फ्रीस्टाइल 76 किग्रा वर्ग के फाइनल में कांस्य पदक जीता था।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 बर्मिंघम में 28 जुलाई को शुरू हुआ और 8 अगस्त को संपन्न हुआ। इस इवेंट पर नजर रखने वाले खेल प्रेमियों के लिए पूजा के पदक की चमक फीकी भी नहीं हुई थी कि यह दुखद समाचार सामने आ रहा है।

 

Source : Agency