दिवंगत ऐक्‍टर इरफान खान के बेटे बाबि‍ल खान (Babil Khan) जल्‍द ही ओटीटी की दुनिया में भी डेब्‍यू करने वाले हें। वह 'द रेलवे मैन' (The Railway Men) में आर माधवन (R Madhavan), केके मेनन (Kay Kay Menon) और दिव्‍येंदु (Divyendu) जैसे दिग्‍गजों के साथ लीड रोल में दिखेंगे। यह सीरीज 1984 के भोपाल गैस त्रासदी (Bhopal Gas Tragedy) पर आधारित होगी। दिलचस्‍प बात यह भी है कि बाबिल को न सिर्फ एक दमदार कहानी और स्‍टारकास्‍ट के साथ ओटीटी पर आने का मौका मिला है, बल्‍क‍ि वह इस सीरीज में वह यशराज जैसे बड़े बैनर के साथ भी काम करते हुए नजर आएंगे।

22 दिसंबर से होगी स्‍ट्रीम

इस वेब शो को लेकर यशराज फिल्‍म्‍स ने ऑफिश‍ियल ट्विटर हैंडल से पोस्‍ट किया है। लिखा है कि यह शो उन रेलवे कर्मचारियों को एक श्रद्धांजलि है, जो 1984 की भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायक हैं। यह वेब सीरीज 22 दिसंबर 2022 से स्‍ट्रीम की जाएगी। 'द रेलवे मैन' को राहुल रवैल ने डायरेक्‍टर किया है। राहुल इससे पहले 'लव स्‍टोरी' और 'और प्‍यार हो गया' जैसी फिल्‍में डायरेक्‍ट कर चुके हैं।


5000 लोगों की हुई थी मौत

भारतीय इतिहास के पन्‍नों में भोपाल गैस त्रासदी एक ऐसी घटना है, जिसका हर्जाना समाज और लोग आज भी भुगत रहे हैं। चंद लोगों की लापरवाही के कारण अमेरिकी कंपनी यूनियन कार्बाइड की कीटनाशक फैक्‍ट्री से जहरीली गैस मिथाइल आइसोसाइनेट का रिसाव हुआ था। इस घटना में 5000 से अध‍िक लोगों की मौत हो गई, जबकि आज भी इसका असर किसी न किसी रूप में दिखता है।

'यह उन हीरोज को श्रद्धांजलि है'

सीरीज के बारे में बात करते हुए वाईआरएफ के अक्षय विधानी कहते हैं, 'भोपाल गैस त्रासदी दुनिया की सबसे भीषण औद्योगिक आपदा है। इसने 37 साल बाद भी शहर के कई लोगों को प्रभावित किया है। हम दर्शकों के लिए ऐसी कहानी लाने की कोशिश कर रहे हैं, जो त्रासदी के गुमनाम नायकों को हमारी श्रद्धांजलि है। ये वो हीरोज हैं, जिन्‍होंने उस काले दिन हजारों लोगों की जान बचाई। हालांकि, दुनिया आज भी उनसे अंजान है।'

सितारों की झोली में क्‍या है

इस सीरीज के अलावा जहां आर. माधवन जल्‍द ही सुरवीन चावला के साथ 'रॉकेट्री' सीरीज में नजर आएंगे। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज में वह एयरोस्पेस इंजीनियर नंबी नारायणन की भूमिका में हैं। उनके अलावा केके मेनन को हाल ही 'स्पेशल ऑप्स 1.5' में दर्शकों का प्‍यार मिल रहा है। 'मिर्जापुर' फेम दिव्येंदु के पास भी कई प्रोजेक्‍ट्स हैं। जबकि बाबिल जल्‍द ही तृप्ति डिमरी के साथ क्लीन स्लेट प्रोडक्शंस की 'कला' में भी नजर आएंगे

Source : Agency